आर्थिक तंगी के कारण मुस्लिम समाज ने मस्जिद परिसर में कराई हिंदू लड़की की शादी, CM विजयन ने की तारीफ

रविवार को केरल के अलापूझा में मुस्लिम समाज ने एक मिसाल कायम की है। मिली जानकारी के अनुसार अलापूझा के चेरुवल्ली स्थित जुम्मा मस्जिद के अंदर मुस्लिम समाज ने एक हिंदू लड़की की हिंदू रीति रिवाज से शादी करवाई है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मुस्लिम समाज के इस सराहनीय कदम की तारीफ की।

दरअसल 22 साल की अंजू के पिता कि 2 साल पहले ही एक हादसे में गुजर गए थे। इसके बाद अंजू की मां बिंदु अंजू की शादी के लिए काफी परेशान रहने लगी थी। परिवार भी किसी तरह चल रहा था आर्थिक स्थिति ठीक ना होने की वजह से बिंदु ने बेटी की शादी के पैसों का इंतजाम नहीं कर पा रही थी। फिर बिंदु ने स्थानीय मस्जिद से बेटी की शादी करने के लिए आर्थिक मदद मांगी। मस्जिद ने अंजू की शादी करने का पूरा भरोसा दिया इसके बाद अंजू की शादी 19 जनवरी को शरद से तय हो गई।

मस्जिद परिसर में ही मंडप बनवाकर अंजू की हिंदू रीति रिवाज से शादी करवाई गई। इसके अलावा लोगों को खास तरह का भोजन भी खिलाया गया चेरुवल्ली जमात के सचिव नुजूमुद्दीन अल्लूमोटिल ने बताया कि कमेटी ने अंजू को उपहार में सोने के 10 जेवर और 2 लाख रुपये दिए हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “एक हिंदू जोड़े ने आज अलप्पुझा के कयाकमुलम में चेरुवली मुस्लिम जमात मस्जिद में शादी के बंधन में बंध गए। लड़की की मां शादी के लिए पैसे नहीं जुटा पा रही थी, मस्जिद कमेटी ने उसकी मदद करने का फैसला किया और शादी की रस्में पूरी की गईं।”

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मुस्लिम समाज के इस सराहनीय कदम की फेसबुक पर तारीफ कर नए जोड़े को शुभकामनाएं दी। इसके अलावा उन्होंने लोगों की प्रशंसा भी की है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …