CM योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग को नोएडा और गाजियाबाद के लिए विशेष कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए है। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने गाजियाबाद और बुलंदशहर में स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम भेजने के निर्देश दिए।

वही सरकारी अस्पतालों के अलावा निजी अस्पतालों में भी ट्रूनेट मशीनें कार्यशील रखने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा की आरटीपीसीआर जांच विधि ट्रूनेट मशीन रैपिड एंटीजन टेस्ट को अपनाते हुए टेस्ट क्षमता बढ़ाए।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ विभाग के प्रत्येक अस्पताल में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना करने के लिए कहा। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से प्रदेश में आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग और क्वॉरेंटाइन की पूरी व्यवस्था रखें। रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर यात्रियों की नियमित स्क्रीनिंग कराएं।

सभी सार्वजनिक स्थानों पर साफ सफाई के बेहतर प्रबंध के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएं। खाद्यान्न वितरण के अंतर्गत सामान्य वितरण तथा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के कार्य पर विशेष ध्यान दें। टिड्डी दल के प्रकोप को देखते हुए नियंत्रण के लिए आवश्यक प्रबंध करें तथा जीएसटी कलेक्शन में वृद्धि के लिए प्रभावी प्रयास करें। (रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट)

Check Also

तमिलनाडु : नेवेली पावर प्लांट के बॉयलर में विस्फोट, 2 की मौत 17 अन्य घायल

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से 180 किलोमीटर दूर कुड्डालोर जिले में मौजूद नेवेली पावर प्लांट …