गोरखपुर में मेट्रो चलाने की तैयारी में CM योगी आदित्यनाथ, किये बड़े ऐलान, जाने कहाँ-कहाँ बनेंगे स्टेशन

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द से जल्द गोरखपुर में मेट्रो चलते हुए देखना चाहते है। जिसके लिए अवलोकन के उपरांत मुख्यमंत्री ने कतिपय संशोधन के संबंध में दिशा-निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने काशी, मेरठ, प्रयागराज और आगरा मेट्रो परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी भी ली।

गोरखपुर मेट्रो के 2 काॅरिडोर प्रस्तावित हैं। पहला काॅरिडोर श्याम नगर से एम.एम.एम. प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय तक होगा, जिसकी लंबाई 15.14 किमी. होगी। जबकि दूसरा काॅरिडोर बी.आर.डी. मेडिकल काॅलेज से शुरू होकर नौसढ़ पर समाप्त होगा, जिसकी लंबाई 12.7 किमी. होगी।

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीर बीमारियों से ग्रसित विभिन्न जनपदों के 341 व्यक्तियों को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 5 करोड़ 34 लाख 88 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की है। यह राशि 28 दिसंबर, 2019 से 3 जनवरी, 2020 के बीच प्रदान की गई।

लाभार्थियों में जनपद अंबेडकर नगर की श्रीमती बबीता जी, बाराबंकी के मास्टर शिवेंद्र जी, सीतापुर के श्री कृष्ण कुमार जी तथा प्रयागराज की कु. कोमल पाल जी आदि शामिल हैं। लाभार्थियों में अधिकतर कैंसर, हृदय, किडनी तथा लिवर से संबंधित बीमारियों से ग्रसित हैं। (सदफ हसन की रिपोर्ट)

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …