CM योगी आदित्यनाथ ने कह दिया साफ़, अभी नहीं खुलेगा लॉकडाउन, केंद्र से…..

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन खोलने की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 11 और 12 अप्रैल को केंद्र सरकार से बातचीत के बाद ही लाभ डाउन खोलने पर फैसला लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में तबलीगी जमात की वजह से अचानक कुछ हालात बदल गए हैं अब तक राज्य में कोरोनावायरस के 314 केस सामने आए। जिनमें 168 केस तबलीगी जमात से जुड़े हैं। प्रदेश में जमातियों ने चिंता को बढ़ाया है लेकिन फिर भी स्थिति हमारे नियंत्रण में है।

सभी जिलों के पत्रकारों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फेक न्यूज़, अफवाह और अलगाववाद जैसी खबरों से सतर्क रहें और दूसरों में जागरुकता पैदा करने की कोशिश करें।

बातचीत के दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंस पर जोर देते हुए कहा कि इसका कड़ाई से पालन कराया जाए इसके अलावा प्रदेश की जनता में जागरूकता लाने के लिए मीडिया सरकार का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि कोरोना की लड़ाई में शासन- प्रशासन और आमजन की भागीदारी के साथ ही मीडिया का भी अहम योगदान है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से भी सुझाव मांगे, पत्रकारों ने बातचीत के दौरान लॉकडाउन खुलने का समय, सर्विलांस बढ़ाने कम्युनिटी किचन, जन सहभागिता आदि से संबंधित सुझाव दिए हैं। वही लॉकडाउन खुलने के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 11 और 12 अप्रैल को केंद्र से बातचीत के बाद ही फैसला लिया जाएगा।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …