गोवा में फिर कोरोना की वापसी, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुँची 38

कोरोना वायरस देश के कई हिस्सों में कहर बरपा रहा है। हालाँकि देशभर में लागु लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार प्रवासी मजदूर अपने घर पहुँच गए है लेकिन 1 महीने पहले कोरोना से मुक्त हुआ गोवा एक बार फिर कोरोना की चपेट में है। मीडिया खबरों के अनुसार, गोवा में कोरोना के 38 नए मामले सामने आये है।

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने जानकारी देते हुए बताया की कोरोना संक्रमण के 38 नए मामलों में पांच सदस्य एक ही परिवार के है। जो महाराष्ट्र से वापस लौटे है। सभी लोगो का बुधवार को परीक्षण किया गया है। जिसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। राणे ने बताया की उन्हें पोंडा स्थित कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

गौरतलब है कि 18 मार्च को गोवा में कोरोना वायरस के मामले सामने आने शुरू हो गए थे। सबसे पहले दुबई से लौटे एक नेता में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया था। गोवा में कोरोनावायरस के कुल 7 मामले सामने आए थे जिनमें से 6 लोग पहले ही डिस्चार्ज हो गए थे। एक मरीज की कोरोना रिपोर्ट रविवार 19 अप्रैल 2020 को निगेटिव आयी थी। इसके बाद उसे भी अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था।

इस संबंध में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी भी दी, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- “आखिरी सक्रिय covid -19 मामला नेगेटिव आने के बाद गोवा के लिए संतोष और राहत का क्षण है। डॉक्टर्स और पूरे सपोर्ट स्टाफ की टीम उनके अथक प्रयास के लिए प्रशंसा के पात्र है। 3 अप्रैल 2020 के बाद गोवा में कोई नया सकारात्मक मामला नहीं।”

Check Also

केरल: गर्भवती हथिनी को खिलाया पटाखों से भरा अनानास, जबड़ा फटा, हो गयी गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत

केरल में कुछ शरारती लोगो ने एक गर्भवती हथिनी के मुँह में पटाखों से भरा …