NDRF में फूटा कोरोना बम, 76 जवान मिले कोरोना पॉज़िटिव, अधिकतर अम्फान चक्रवात के दौरान बंगाल में थे तैनात

नई दिल्ली: कोरोना की जद में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के 76 जवान आ चुके हैं इनमें से 50 जवान अभी हाल ही में पश्चिम बंगाल में आए अम्फान चक्रवात के दौरान तैनात थे। इसके अलावा 26 और जवानों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं जो दिल्ली में तैनात थे उनमें से कुछ मुख्यालय से जुड़े बताए गए हैं।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के मुताबिक, 50 जवान कटक में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे तथा 26 जवान और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जो दिल्ली में तैनात थे जिनमें से कुछ मुख्यालय से जुड़े हैं जो 50 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वह पश्चिम बंगाल में अम्फान चक्रवात के दौरान अपना काम कर वापस लौटे थे।

एनडीटीवी को जानकारी देते हुए NDRF के महानिदेशक सत्यनारायण प्रधान ने बताया है कि, “राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के सभी कर्मचारियों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं सभी की निगरानी की जा रही है.” ओडिशा सरकार ने 190 जवानों का टेस्ट करवाया था जिनमें से 50 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

यह सभी जवान अम्फान चक्रवात के दौरान पश्चिम बंगाल के ओडिशा से वापस आए थे तब इनका कोरोना टेस्ट किया गया। NDRF महानिदेशक ने आगे बताया है कि, “संक्रमित पाए गए जवानों का उपचार चल रहा है और वह ठीक हैं.”

एनडीआरएफ से जुड़े एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, “एनडीआरएफ कई राज्यों में अपने अधिकारियों और कर्मचारियों के टेस्ट कर रहा है लेकिन कुछ राज्य टेस्ट के लिए पैसा वसूल रह हैं. कुछ राज्य कोई चार्ज नहीं ले रहे हैं जबकि अन्य राज्यों में हमें भुगतान करना पड़ रहा है क्योंकि वे निजी टेस्ट करवा रहे हैं.”

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …