कोरोना के मामलों ने बढ़ाई यूपी की मुश्किलें, सील करने पड़ गए 15 जिले: देखे जिलों के नाम

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन खोलने की स्थिति को साफ़ करने के बाद अब योगी सरकार यूपी में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने जा रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार उत्तर प्रदेश के 15 जिलों को सील करने की तैयारी की गयी है। इस दौरान केवल होम डिलीवरी और मेडिकल टीम की अनुमति होगी।

न्यूज़ एजेंसी एजेंसी एएनआई के अनुसार, मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया की, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, आगरा, शामली, सहारनपुर सहित 15 जिले जहाँ कोरोना वायरस के ज्यादा मामले पाए गए है उन्हें सील किया जा रहा है। इस दौरान केवल होम डिलीवरी और मेडिकल टीम की अनुमति होगी। यह कदम कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किया जा रहा है। इन जिलों में 13 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी।

न्यूज़ एजेंसी एजेंसी एएनआई के अनुसार, मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया की, इन जिलों में “आगरा, लखनऊ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, कानपुर नगर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, बस्ती, सहारनपुर, महाराजगंज और सीतापुर शामिल है। इन केंद्रों में हॉटस्पॉट्स बने है।”

वही सभी जिलों के पत्रकारों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फेक न्यूज़, अफवाह और अलगाववाद जैसी खबरों से सतर्क रहें और दूसरों में जागरुकता पैदा करने की कोशिश करें।

बातचीत के दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंस पर जोर देते हुए कहा कि इसका कड़ाई से पालन कराया जाए इसके अलावा प्रदेश की जनता में जागरूकता लाने के लिए मीडिया सरकार का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि कोरोना की लड़ाई में शासन- प्रशासन और आमजन की भागीदारी के साथ ही मीडिया का भी अहम योगदान है। वही लॉकडाउन खुलने के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 11 और 12 अप्रैल को केंद्र से बातचीत के बाद ही फैसला लिया जाएगा।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …