कोरोना संकट: फिर से दिल्ली गाजियाबाद की आवाजाही पूरी तरह बंद, कई किलोमीटर तक लगा लंबा जाम, लोग परेशान

लॉकडाउन-2 में सरकार दवारा कुछ कामों को प्रतिबंधों से छूट मिली हुई है, 20 अप्रैल के बाद से सरकार ने कुछ कार्यालयों को कामकाज के लिए खोल दिया है। जिसके लिए दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) की सीमाओं पर लोगों को आने-जाने की छूट दी जा रही है। लेकिन गाजियाबाद प्रशासन ने दिल्ली से लगने वाली सीमाओं को फिर से सील करने का फैसला किया है।

गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने दिल्ली से लगी सीमाओं पर लोगों की आवाजाही को रोक दिया है। जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार, गाजियाबाद में 20 अप्रैल को कोरोना के 6 नए मामले मिले थे, ये सभी वे व्यक्ति हैं जो किसी न किसी काम से दिल्ली आते-जाते रहे हैं।

आदेश में बताया गया है कि,. दिल्ली-गाजियाबाद के बीच आने-जाने लोगों में कोरोना होने की ज्यादा आशंका है। इसलिए जिले की दिल्ली से लगती हुई सीमाओं को फिर से प्रतिबंधित किया जाता है। आदेश में यह भी बताया गया है कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों और प्रशासन द्वारा जारी पास वाले लोगों को छोड़कर सभी लोगों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है।

सोमवार से कुछ सेवाएं शुरू किए जाने के बाद से दिल्ली में लोगों का आवागमन काफी बढ़ गया था। दिल्ली-गाजियाबाद सीमा लोगों के पास देखकर दिल्ली में एंट्री कराई जा रही है, जिसके चलते बॉर्डर पर वाहनों की लंबी लाइन देखने को मिली।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …