कोरोना संकट: IPL शुरू होने की उम्मीद बढ़ी, श्रीलंका ने अपने यहां आयोजन का दिया प्रस्ताव, बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला

Coronavirus का कहर पूरी दुनिया के साथ भारत में भी जारी है। पूरी दुनिया के सभी मुल्को में लॉकडाउन लागु है। भारत में पहले 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया था, फिर दुबारा में इसे बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है। इस कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 29 मार्च से होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 को पहले 15 अप्रैल तक टाला था। इसके बाद जब दूसरी बार भी लॉकडाउन बढ़ा तो आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया है। लेकिन अब बीसीसीआई की मदद के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) आगे आया है। उसने बीसीसीआई के सामने आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव रखा है।

बीसीसीआई को पत्र लिखकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल की मेजबानी करने का प्रस्ताव दिया है। एक क्रिकेट वेबसाइट ने श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा के हवाले से लिखा है कि, IPL रद्द करने से बीसीसीआई और उसके हितधारकों को 500 मिलियन डॉलर का नुकसान होगा। ऐसे में अगर वह अपने नुकसान की भरपाई दूसरे देश में टूर्नामेंट का आयोजन कराकर करना चाहते हैं तो हम आयोजन के लिए तैयार हैं।

आपको बता दें कि भारत की तुलना में श्रीलंका में कोरोना वायरस का बहुत कम प्रभाव है। श्रीलंका में कोरोना संक्रमितों के केवल 230 मामले सामने आए हैं। एसएलसी के अध्यक्ष ने बताया कि अगर बीसीसीआई उनके यहां टूर्नामेंट खेलने को राजी हो जाती हैं तो वह खिलाड़ियों को पेशेवर चिक्तिसकों की सिफरिश के मुताबिक सुविधाएं मुहैया करवाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि, यह श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए भी आय का जरिया होगा।

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा है कि, अगर भारतीय क्रिकेट बोर्ड श्रीलंका में आईपीएल का आयोजन करवाने को तैयार हो जाते हैं तो भारतीय दर्शकों के लिए भी टीवी पर मैच देखना आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आईपीएल बाहर खेला जा सकता है, क्योंकि वह पहले भी दक्षिण अफ्रीका में खेला जा चुका है। उन्होंने कहा कि हमने बीसीसीआई को प्रस्ताव भेज दिया है और अब जवाब का इंतजार कर रहे हैं।

Check Also

सोशल मीडिया पर सुरेश रैना की बेटी की पहली फोटो, रैना ने शेयर कर लिखा ये मैसेज

चेन्नई सुपर किंग्स के ‘चिन्ना थाला’ नाम से फेमस सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पर …