कोरोना संकट: मोदी के मुरीद हुए रिचेस्ट पर्सन बिल गेट्स, चिट्ठी लिखकर की जमकर तारीफ

कोरोना से पूरी दुनिया इस समय जंग कर रही है, साथ ही बड़ी आबादी और इतने कम संसाधनों के बीच भारत जिस तरह पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस लड़ाई को लड़ रहा है उसकी तारीफ पूरी दुनिया में हो रही है। विश्व के टॉप रिचेस्ट पर्सन बिल गेट्स ने चिट्ठी लिखकर पीएम मोदी की तारीफ की है।

भारत के पीएम को लिखी चिट्ठी में बिल गेट्स ने कहा कि, कोरोना के खिलाफ जंग में आपने और आपकी सरकार ने जिस तरह समय रहते जरूरी कदम उठाए हैं, हम उसकी सराहना करते हैं। भारत ने समय रहते पूरे देश में लॉकडाउन को लागू किया। इसके अलावा हॉटस्पॉट जगह की पहचान की गई और कोरोना मरीज के संपर्क में आने वाले लाखों लोगों को प्रशासन की मदद से होम आइसोलेशन में रखा गया।

उन्होंने कहा कि, इन सब के अलावा केंद्र और राज्य सरकारों ने मिलकर ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग कराने पर फोकस किया। जरूरत पड़ने पर पूरे इलाके तक को सील कर दिया गया। इसके अलावा हेल्थ सिस्टम को लगातार मजबूत किया जा रहा है। सरकार की तरफ से तमाम जरूरी उपाय समय रहते किए जा रहे हैं।

अपनी चिट्ठी में गेट्स ने विशेष रूप से इस बात का जिक्र किया कि, भारत ने अपने डिजिटल स्ट्रेंथ का इस जंग में भरपूर इस्तेमाल किया है और मैं इससे काफी खुश हूं। सरकार की तरफ से आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया है जिसे अब तक करोड़ो लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इस ऐप की मदद से आप यह आसानी से पता लगा सकते हैं कि आप जिस एरिया में रह रहे हैं वह कोरोना से कितना सुरक्षित है।

गेट्स ने कहा कि सभी भारतीयों के लिए पर्याप्त सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ पब्लिक हेल्थ को आप एकसाथ बैलेंस बनाकर चल रहे हैं। आपकी ऐसी लीडरशिप देखकर अच्छा लग रहा है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …