पाकिस्तान में भी आया कोरोना का भूकंप, 1500 पॉजिटिव केस, चीन ने भेजी बड़ी संख्या में डॉक्टरों की टीम, अस्पताल बनाने में भी करेगा मदद

पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, 26 फरवरी को यहां कोरोनो का पहला मरीज़ मिला था। लेकिन अब हालत काफी गंभीर है, क्युकी अबतक 1500 से ज्यादा लोग कोरोनो संक्रमित हो गए हैं। जिनमे मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई हे। कोरोना वायरस से दुनिया भर में लगभग 30,000 हजार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 640,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं।

कोरोना वायरस (COVID-19) के सबसे ज्यादा मामले दक्षिण एशिया में अब तक पाकिस्तान में ही दर्ज किए गए हैं। पाकिस्तान का पंजाब प्रांत कोरोना संक्रमित लोगों का नया केंद्र बनकर उभर रहा है। पंजाब में कोरोना के सबसे अधिक संक्रमित मरीज हैं।

सिंध में 469 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। और यही पर सबसे पहले कोरोना संक्रमित मरीज का पता चला था। खैबर पख्तूनख्वा में 180, बलूचिस्तान में 133, गिलगिट-बाल्टिस्तान में 107 और इस्लामाबाद में अब तक 39 मामले मिले है। गुलाम कश्मीर में संक्रमण के दो मामलों का अब तक पता लगा है।

वही कोरोना की महामारी से लड़ने में पाकिस्तान की मदद के लिए चीन के आठ डॉक्टरों का एक दल शनिवार को इस्लामाबाद पहुंचा। यह दल दो सप्ताह तक पाकिस्तान में रहेगा और डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों को महामारी से निपटने में मदद प्रदान करेगा। चीन पाकिस्तान को 12,000 टेस्टिंग किट, 3,00,000 मास्क, 10,000 प्रोटेक्टिव सूट पहले ही दे चुका है। इसके अलावा एक आइसोलेशन अस्पताल बनाने में मदद की भी बात कही है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …