US में कोरोना का कहर: 24 घंटे में 518 लोगों की मौत, 1 लाख 50 हजार से अधिक लोग संक्रमित

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से डरी हुई है। इस समय अमेरिका और यूरोपीय देशों में कोरोना वायरस का कहर जारी है। जहाँ अमेरिका में 18 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आये है। अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 3000 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से डेढ़ लाख लोग कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं।

कोरोना से हुई मौतों में स्पेन सबसे ऊपर रहा। यहाँ एक दिन में 821 लोगों की मौत हुई। जिससे अब स्पेन में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 80 हजार से ज्यादा हो गयी है। अभी तक स्पेन में 6803 लोगो की मौत हो चुकी है। वही अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण सोमवार को 24 घंटे में 518 लोगों की मौत हो गई।

वही अमेरिका के लिए ट्रंप सरकार में संक्रामक रोग मामलों के शीर्ष विशेषज्ञ ने रविवार को कहा की अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से 1 लाख से 2 लाख अमेरिकियों की मौत हो सकती है।

‘जॉन्स हॉप्किन्स कोरोना वायरस संसाधन केंद्र’ के मुताबिक, कोरोना वायरस से अमेरिका में डेढ़ लाख लोग संक्रमित हैं और 3000 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ने कहा की, ”हम अपनी गाइडलाइन्स को 30 अप्रैल तक बढ़ाने जा रहे हैं। ताकि इस वायरस के फैलाव को धीमा किया जा सके। मंगलवार को हम अपनी इस योजना को अंतिम रूप दे देंगे और अमेरिकी लोगों के लिए जरूरी तमाम चीजों और नीतियों के बारे में विस्तार से बताएंगे।”

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …