कोरोना संकट के बीच लगे लॉकडाउन में हुई, मैक्सिको की युवती के साथ हरियाणवी युवक की शादी, आधी रात दोनों के लिए खुला कोर्ट

कोरोना महामारी पूरी दुनिया के लिए चुनौती बन गया है, जिसके बाद से लोग विदेश जाने ही नहीं बल्कि उसके नाम से भी डरने लगे हैं। लेकिन इस दौरान एक हरियाणवी युवक ने मेक्सिकन की लड़की के साथ शादी की है, इतना ही नहीं इस पुरे मामले के लिए जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट को आधी रात खुलवाया गया। जिला मजिस्ट्रेट आरएस वर्मा ने स्पेशल रात 8 बजे कोर्ट खुलवाकर उन्हें शादी के बंधन में बंधवाया।

इस दौरान लड़के के पिता और लड़की की मां बतौर गवाह प्रस्तुत हुई। साथ ही डीसी ऑफिस के कुछ कर्मचारी इस अनोखी शादी के मौके पर मौजूद रहे। दरअसल, रोहतक की सूर्य कॉलोनी के निरंजन कश्यप ने विदेशी महिला के साथ अपने प्यार को परवान चढ़ाया। तीन साल पहले मैक्सिकन लड़की से ऑनलाइन हुई दोस्ती के बाद अब लॉकडाउन में दोनों ने रोहतक की जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट में सोमवार रात 8 बजे शादी की। इस शादी के लिए जिला मजिस्ट्रेट आरएस वर्मा ने स्पेशल रात 8 बजे कोर्ट खुलवाकर उन्हें शादी के बंधन में बंधवाया।

शादी के बंधन में बंधे युवक निरंजन ने बताया कि, इस बात की खुशी है कि सभी ने हमारा सहयोग किया और हम शादी के बंधन में बंध सके। दोनों की दोस्ती 2017 में ऑनलाइन स्पेनिश लैंग्वेज का कोर्स करते हुए हुई। निरंजन ने पहले होटल मैनेजमेंट का कोर्स भी किया हुआ था। इसके बाद उसने ऑनलाइन लैंग्वेज कोर्स में दाखिला ले लिया। 2017 में वह लड़की से मिलने मैक्सिको भी गया था।

जिसके बाद नवंबर 2018 में लड़की डाना मैक्सिको से टूरिस्ट वीजा पर अपने मां मिरियम क्रूज टोरेस के साथ रोहतक आई। उस समय निरंजन के जन्मदिन पर ही सगाई की रस्मों को पूरा कर लिया गया, लेकिन शादी में नागरिकता अड़चन बनी हुई थी। ऐसे में मंजूरी के लिए जिला मजिस्ट्रेट के यहां पर अप्लीकेशन लगाई गई। जिला मजिस्ट्रेट की ओर से लॉकडाउन से पूर्व शादी पर किसी को परेशानी न हो, इसके लिए पब्लिक नोटिस निकलवाया गया।

Check Also

शादी करके जिसे पति लाया घर, सुहागरात में वो निकला एक मर्द, सच्चाई जानकर चौंक गए सब

एक चौकाने वाली घटना सामने आई जिसमे सभी के होश उड़ गए। घटना इंडोनेशिया की …