राष्ट्रपति भवन तक पहुंचा गया कोरोना संक्रमण, एक व्यक्ति पाया गया कोरोना संक्रमित, 125 परिवारों को सेल्फ आइसोलेशन की सलाह

देश में लगातार Coronavirus संक्रमित लोगो संख्या बढ़ती ही जा रही है, देश में इस महामारी से हर वर्ग परेशान है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस का एक मामला राष्ट्रपति भवन से सामने आया है। राष्ट्रपति भवन में काम करने वाला एक शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद 125 परिवारों को सेल्फ आइसोलेशन की सलाह दी गई है।

कोरोना का कहर पूरी दिल्ली में दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार हर मुमकिन कोशिश कर रही है। बीते 24 घंटों में दिल्ली के 5 और इलाकों को COVID19 कंटेनमेंट जोन की सूची में जोड़ा गया। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या अब 84 हो गई है।

सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के 78 नये मामले सामने आने के साथ कुल संख्या बढ़ कर 2081 हो गई। जबकि कोविड-19 के दो और मरीजों की मौत हुई है। वहीं कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 47 हो गई है। कोरोना वायरस की चपेट में आम लोगों के साथ लोगों की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी भी आते दिखाई दे रहे हैं, दिल्ली के कोरोना पॉजिटिव की संख्या सोमवार को पांच पुलिसकर्मियों को मिलाकर कुल 8 हो गई। जबकि यहां तैनात 68 पुलिसकर्मियों में से एसएचओ सहित 28 से ज्यादा स्टाफ पहले से थाने के अंदर ही होम क्वारंटाइन किया जा चुका है।

फिलहाल पूरे देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए जंग लड़ी जा रही है, सरकार लोगों से अपील भी कर रही है कि लोग बेवजह घरों से बाहर न निकले। वहीं कोरोना वायरस से देश में मृतकों की संख्या 590 हो गई है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …