चीन के वुहान में दोबारा तेज़ी से फैला कोरोना संक्रमण, बौखलाई सरकार अधिकारीयों को पद से हटाया

कोरोना को जन्म देने वाला चीनी शहर वुहान एक बार फिर अपने सभी नागरिकों की जांच करेगा। कुछ दिन पहले ही वुहान के एक आवासीय परिसर में कोरोना के 6 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद से चीनी सरकार अब यहां मौजूद सभी नागरिकों में संक्रमण की जांच करने की तैयारी कर रही है।

हिंदी खबर में छपी खबर के अनुसार, चीन के वुहान शहर में 30 दिन से अधिक समय के बाद संक्रमण के 6 नए मामले मिले हैं। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए चीनी सरकार ने एक स्थानीय अधिकारी को खराब प्रबंधन के सिलसिले में बर्खास्त कर दिया है। कोरोना संक्रमण के ये सभी नए मामले सनमिन आवासीय समुदाय में पाए गए हैं।

अपनी एक खबर में शिन्हुआ ने कहा कि, सत्तारूढ़ चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के चांगक्विंग स्ट्रीट कार्यसमिति के सचिव झांग यूजिन को वुहान के सनमिन आवासीय समुदाय में कोरोना संक्रमण के मामले मिलने के बाद पद से हटा दिया गया है। आवासीय परिसर का सही प्रकार से प्रबंधन नहीं कर पाने के कारण झांग को पद से हटाया गया है। इस स्थान पर पहले भी संक्रमण के 20 मामले सामने आए थे।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक रविवार को चीन में कोरोना संक्रमण के 17 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से सात मामले विदेश से आए लोगों से जुड़े हैं। जिसके बाद से देश में संक्रमण के मामले बढ़ कर 82,933 हो गए हैं।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …