देश पर हावी हों रहा है कोरोना, लगातार बढ़ते जा रहे है मरीज़, मुंबई के धारावी से पाए गए 42 नए मरीज, लॉकडाउन बढ़ेगा आगे

कोरोनावायरस का हाहाकार बढ़ता ही जा रहा है, देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 29 हजार पहुंच गया है। जिसमे 900 से अधिक लोगों की जान चली गई है। इस दौरान एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में सोमवार को कोरोना के 42 नए संक्रमित मरीज़ मिले हैं। इस बीच 4 लोगों की मौत भी हो गई। जिसके बाद धारावी में संक्रमितों का आंकड़ा 330 पहुंच गया है, जिसमे अब तक 18 लोगों की यहां मौत हो चुकी है।

ndtv में छपी खबर के अनुसार, वहीं, देश के कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में भी संक्रमितों का आंकड़ा 8 हजार पार हो चूका है। जिसमे 5500 से ज्यादा मामले अकेले मुंबई में हैं।

मुंबई भारत का पहला ऐसा शहर है जहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5500 पार जा चूका है, कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने म्यूनिसिपल स्कूलों को क्वारेंटाइन सेंटर में तब्दील करने का फैसला लिया है, जहां कोरोना के मरीजों को रखा जाएगा।

देश बंदी होने के बावजूद देश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलो को लेकर, लॉकडाउन में किसी भी तरह की छूट देना घातक हो सकता है। इस पर विचार किया जा रहा है, लेकिन अंदाज़ा यही ही कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है।

Check Also

बिजनेस करने के लिए बिहार में मुख्यमंत्री उद्यमी योजना का लाभ पाना चाहते हैं तो जानें ये सरकारी नियम

बिहार में उद्यमिता को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार मुख्यमंत्री युवा महिला उद्यमी योजना …