किम जोंग उन के आगे कोरोना ने घुटने टेके, उत्तरी कोरिया में नहीं एक भी संक्रमित व्यक्ति

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया डरी हुई है अब तक 10,000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं तथा 2 लाख के आस-पास लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं लेकिन इसी दुनिया में एक ऐसा देश भी है जहां कोरोनावायरस का एक भी मरीज नहीं पाया गया है। हम बात कर रहे हैं उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के देश की।

अपने आप को सुपर पावर कहने वाला अमेरिका भी कोरोनावायरस की पकड़ से अछूता नहीं रहा लेकिन उत्तर कोरिया में कोरोनावायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया जो बेहद चौंकाने वाली बात है। लेकिन हैरत में डालने वाली बात यह है कि अभी तक उत्तर कोरिया कोरोना वायरस की पकड़ से कैसे बच गया।

क्योंकि चाइना के तर्ज पर ही उत्तर कोरिया का भी खान-पान है यहां के लोगो का भी खान-पान चाईनीज लोगों से मिलता-जुलता है। उत्तर कोरिया चाइना से अधिक शराबों का भी सेवन करता है लेकिन यह बातें कितनी सच है इस बारे में हमें कोई जानकारी नहीं प्राप्त है।

जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और उसकी दवा बनाने में जुटी हुई है वहीं उतर कोरिया एक के बाद एक आधुनिक हथियारों बना रहा है। हो सकता है कि उत्तर कोरिया कोरोना वायरस की खबरों को छुपा रहा हो अगर ऐसा है तो आने वाले दिनों में वहां की स्थिति भयावह हो सकती है।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …