कोरोना खेल रहा है अमेरिका में मौत का तांडव: एक ही दिन में हुई 4491 लोगों की मौत, टुटा इटली, स्पेन, चाइना का रिकॉर्ड

अमेरिका कोरोना से मरने वालों को अकड़ा तेज़ी से बढ़ता ही जा रहा है, यहां कोरोना ने लोगो के साथ मौत का तांडव खेल रखा है। गुरुवार को अमेरिका में कोरोना से हुई मौतों में सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। क्युकी यहां एक ही दिन में 4491 लोगों की जान चली गई है। यह वैश्विक महामारी के कारण एक दिन में मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है। अमेरिका में अब तक कोरोना के कारण 32917 लोगों की मौत हो चुकी है और 7 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित है।

पीटीआई के अनुसार, मौत के इन आंकड़ों में वे मामले शामिल हैं, जिनमें मौत की वजह केवल कोविड-19 के होने का संदेह है। इन मामलों को पहले के आंकड़ों में शामिल नहीं किया गया था। इस हफ्ते न्यूयार्क सिटी ने घोषणा की थी कि मृतक संख्या में 3,778 लोगों की मौत के ऐसे मामलों को शामिल किया जाएगा जिनमें व्यक्ति की मौत की संभावित वजह यह वैश्विक महामारी है।

दुनियाभर में फैले कोरोना के कारण अभी तक सर्वाधिक मौतें अमेरिका में हुई हैं। जबकि इटली में कोरोना वायरस के कारण 22,170 लोगों, स्पेन में 19,130 लोगों और फ्रांस में 17,920 लोगों की जान जा चुकी है। अमेरिका में कोरोना महामारी का केंद्र न्यूयॉर्क बना हुआ है जहां अभी तक 14,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है। कोरोना की उत्पत्ति को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप लगातार चीन के खिलाफ बोल रहे हैं।

लगातार कोरोना वायरस संकट के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। अमेरकी सरकार का कहना है कि यह वायरस जैविक नहीं बल्कि मानव जनित है और एक रिपोर्ट में यह दावा भी किया जा रहा है कि यह वायरस लैब में प्रोयग के दौरान एक संवेदनशील जैव अनुसंधान केंद्र से दुर्घटनावश बाहर आया होगा। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने एक अमेरिकी न्यूज चैनल से बात करते हुए बताया था कि , ‘हम हर चीज की पूरी जांच कर रहे हैं ताकि हम यह जान सकें कि विषाणु बाहर कैसे आया और दुनियाभर में कैसे फैला और कैसे इतनी मौतें हुईं।’

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …