Corona Update : अमेरिका में कोरोना से मरेंगे 1 लाख, टॉप हेल्थ ऑफिसर की चेतावनी

अमेरिका: कोरोना वायरस द्वारा जारी तबाही के बीच अमेरिका के लिए बुरी खबर सामने आई है। ट्रंप सरकार में संक्रामक रोग मामलों के शीर्ष विशेषज्ञ ने रविवार को कहा की अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से 1 लाख से 2 लाख अमेरिकियों की मौत हो सकती है। बतादे की कोरोना वायरस की वजह से देश में लगभग 7 लाख के पार लोग संक्रमित हो चुके है।

‘नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इन्फेक्शियस डिसीज’ के निदेशक एंथनी फॉकी ने CNN को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के निश्चित ही ‘दसियों लाख मामले’ सामने आएंगे अैर 1 लाख से 2 लाख अमेरिकियों की मौत हो सकती है।

फॉकी ने कहा, ‘‘हम जो आज देख रहे हैं, उसके मद्देनजर कोरोना वायरस से एक लाख से दो लाख लोगों की मौत हो सकती हैं। हम संक्रमण के दसियों लाख मामले देखेंगे।’’ ‘जॉन्स हॉप्किन्स कोरोना वायरस संसाधन केंद्र’ के मुताबिक, कोरोना वायरस से अमेरिका में 1,24,763 लोग संक्रमित हैं और 2,612 लोगों की मौत हो चुकी है।

वैश्विक स्तर पर कोरोना से 7 लाख के पार लोग संक्रमित है जबकि इस बीमारी से 32,000 से ज्यादा लोगो की मौत हो चुकी है। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन को अब 30 अप्रैल आगे बढ़ाने का फैसला किया है। जिसकी जानकारी ट्रंप ने वाइट हाउस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। बतादे की अमेरिका अब दुनिया का सबसे अधिक कोरोना संक्रमित देश बन चुका है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ने कहा की, ”हम अपनी गाइडलाइन्स को 30 अप्रैल तक बढ़ाने जा रहे हैं। ताकि इस वायरस के फैलाव को धीमा किया जा सके। मंगलवार को हम अपनी इस योजना को अंतिम रूप दे देंगे और अमेरिकी लोगों के लिए जरूरी तमाम चीजों और नीतियों के बारे में विस्तार से बताएंगे।”

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …