कोरोना UPDATE: देशभर में वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 12,380, 414 लोगों की हो चुकी है मौत, 1489 लोग हुए ठीक

देश में कोरोनावायरस महामारी लगातार बढ़ती जा रही है स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा कल जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 11,933 हो गई है। जिसमें से 10197 मामले एक्टिव है वही 392 लोगों की मौत हो गई है। अभी तक कोरोना वायरस से 1344 लोग ठीक हो चुके हैं। लेकिन आज सुबह आकड़े बदल गए है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 12,380 हो गई है। जिसमें से 10,477 मामले एक्टिव है वही मौत की संख्या बढ़कर 414 हो गई है। अभी तक कोरोना वायरस से 1489 लोग ठीक हो चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बुधवार को मीडिया के सामने कहा कि देश में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए जिलों को तीन प्रकार से बांटा गया है जिसमें हॉटस्पॉट, नॉन हॉटस्पॉट और ग्रीन जोन शामिल है।

हॉटस्पॉट जिलों में उन जिलों को शामिल किया जाएगा जहां पर कोरोनावायरस का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। नान हॉटस्पॉट जिलों में उन जिलों को सम्मिलित किया जाना है जहां कोरोना के मामले सामने आए तो है लेकिन उनकी फैलने की मामलों की गति बहुत धीमी है। जबकि ग्रीन जोन जिलों में उन जिलों को सम्मिलित किया जाना है जहां अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …