corona update: भारत में कोरोना ने 2 लाख का आंकड़ा किया पार, अब तक इतने लोगो की जा चुकी है जान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस भारत में अपने पूरे प्रचंड रूप में दिख रहा है यहां लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे हैं अब तक देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या दो लाख की पार पहुंच चुकी है।

भारत से पहले अमेरिका, ब्राजील, रूस, स्पेन, ब्रिटेन और इटली भी 2 लाख कोरोना संक्रमितों की संख्या का आंकड़ा पार कर चुके हैं इसमें सबसे ज्यादा केस पाए जाने की रफ्तार अमेरिका, ब्राजील और रूस में थी। भारत दुनिया का सातवां देश बन चुका है जहां कोरोना वायरस के इतने ज्यादा मामले सामने आये हैं।

वर्ल्ड मीटर्स के अनुसार, दुनिया में अभी 3 ही देश ऐसे हैं जहां कोरोना वायरस के 3 लाख या उससे अधिक मामले सामने आए हैं। जिसमें अमेरिका, ब्राजील और रूस शामिल है। अमेरिका में अभी कोरोना के 18.65 लाख केस है वहीं ब्राजील में 5.30 लाख और रूस में 4.23 लाख केस अब तक सामने आ चुके है। जिस तरह से भारत में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है माना जा रहा है कि इन देशों की लिस्ट में शामिल हो सकता है।

बतादे कि देश में सुबह 9 बजे तक कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1,98,706 पहुंच गई है। जिसमे से 5,598 लोग अपनी जान कोरोना की वजह से गवा चुके है। अभी भी 97,581 केस एक्टिव है। अभी तक 95,527 लोग ठीक भी हो चुके है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …