कोरोना से पूरी दुनिया परेशान, ईरान में उड़ी अफवाह के बाद 5000 लोगों ने पिया अल्कोहल, 728 लोगो की हुई मौत जिसमे बच्चे भी शामिल

ईरान में सोशल मीडिया के माध्यम से फैली अफवाह के चलते 5011 लोगों द्वारा इंडस्ट्रियल अल्कोहल पीने के चलते 728 लोगों की मौत हुई है जिसकी अब ईरान सरकार ने सोमवार को पुष्टि की है। सोशल मीडिया पर फैली अफवाह में इस बात का उल्लेख किया गया था कि अल्कोहल पीने से कोरोना संक्रमण खत्म हो जाता है।

जिसके बाद ईरान में सैकड़ों बच्चों सहित लगभग 5011 लोगों ने अल्कोहल पी लिया था। ईरान में मरने वालों का हिसाब रखने वाले ऑफिस ने सोमवार को कहा कि इंडस्ट्रियल अल्कोहल पीने की घटना में न केवल 728 लोगों की मौत हुई है बल्कि सैकड़ों लोगों की आंखों की रोशनी भी हमेशा के लिए चली गई है।

अल जजीरा में छपी खबर के अनुसार, ईरान सरकार ने कहा कि यह सभी लोग कोरोनावायरस के इलाज का दावा करने वाली अफवाह का शिकार हुए थे। ईरान स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानौश जहांपोर ने कहा कि सोशल मीडिया पर उड़ी अफवाह के चलते ईरान में लगभग 5011 लोगों ने इंडस्ट्रियल अल्कोहल पिया था यहां तक कि कितने माता-पिता ने अपने बच्चों को भी अल्कोहल पिलाया था।

इनमें से 90 लोगों की आंख की रोशनी हमेशा के लिए चली गई, अफवाह के बाद कई लोगों ने अल्कोहल खोजना शुरू किया नहीं मिलने पर मेथेनॉल पी लिया। प्रवक्ता के अनुसार हो सकता है कि डर की वजह से कई लोग अभी सामने नहीं आए हैं और मेथेनॉल पीकर अंधे भी हो गए है। मेथेनॉल पीकर अंधे होने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हो सकता है। गौरतलब है कि मेथेनॉल की खुशबू और स्वाद बिल्कुल शराब जैसा होता है हालांकि यह सीधे इंसान के दिमाग को हानि पहुंचाता है।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …