‘Corona virus: 22 मार्च तक UP में सभी स्कूल-कॉलेज बंद, केवल इन स्कूलों को खोलने के आदेश’

उत्तर प्रदेश: कोरोना वायरस की वजह से जहाँ WHO ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। वही यूपी में एहतियात के तौर पर 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला किया गया है। जिसकी जानकारी खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की, “सभी स्कूल, कॉलेज, तकनीकी और व्यावसायिक शिक्षा संस्थान 22 मार्च तक बंद रहेंगे। हम 22 मार्च को स्थिति की समीक्षा करेंगे और निर्णय लेंगे कि इसे बढ़ाया जाए या नहीं।”

ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा की, जारी परीक्षाएँ जारी रहेंगी लेकिन जिन परीक्षाओं को अभी तक शुरू नहीं किया गया है उन्हें स्थगित कर दिया गया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया की, अभी तक कुल 11 लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। 7 आगरा से, 2 गाजियाबाद से और 1 नोएडा और लखनऊ से हैं।

जहां कोरोना वायरस की जांच के लिए लखनऊ में केजीएमयू, पीजीआई और अलीगढ़ में सुविधा दी गई है वहीं गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज और और बीएचयू में भी बनाये जाने की तैयारी चल रही है।

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस के बचाव के तरीके को लगातार फैलाया जा रहा है। वही आइसोलेशन वार्ड में तैनात चिकित्सकों को ट्रेनिंग देने के अलावा आंगनबाड़ी आशा कार्यकर्ता आदि को प्रशिक्षित करने के लिए हर जनपद में कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …