भारत के लिए काल बना कोरोना वायरस, अब तक इतने लोगी की हो चुकी मौत, MoH की चीन न जाने की सलाह

चीन से फैले कोरोना वायरस पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रहा है जिसको देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत आने वाले अपने यात्रियों के लिए देश के कई एयरपोर्ट पर थर्मल जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने नागरिकों से यह भी कहा है कि वह बिना वजह की चीन की यात्रा करने से बचें।

गुरुवार को 21 एयरपोर्ट की सूची जारी करते हुए मंत्रालय ने कहा है कि चीन से सीधी उड़ान सेवा वाले भारतीय एयरपोर्ट के अलावा हमने उन एयरपोर्ट को भी थर्मल जांच के दायरे में लाया है जो चीन से कनेक्टिंग फ्लाइट से जुड़े हैं।

इनमें मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता के अलावा बेंगलुरु, हैदराबाद, कोचीन, अमदाबाद, कोयंबटूर, अमृतसर, गुवाहाटी, बागडोगरा, गया, लखनऊ, जयपुर, तिरुवंतपुरम, तिरुचि, वाराणसी, विजाग, भुनेश्वर और गोवा शामिल है।

जयपुर के एसएमएस अस्पताल में एडमिट किए गए कोरोना वायरस से संक्रमित एक संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पायी गई। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मरीज के ब्लड सैंपल विज्ञान संस्थान एनआरबी पुणे भेजे गए थे वहां से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार संदिग्ध मरीज में कोरोनावायरस की पुष्टि नहीं हुई है। 19 लोगों की कोरोना वायरस के लिए स्क्रीन की जा रही है जिसमें से चीन से भी हाल में यात्रा कर लौटे अट्ठारह लोग शामिल है।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …