मुंबई पहुँच चूका है कोरोना वायरस, 2 नए लोगो में पुष्टि, WHO ने कोरोनावायरस को घोषित किया महामारी

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोनावायरस से अब तक 4000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। वही वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से संक्रमित कुछ मामलों में सुधार की भी बात सामने आई है। इसी बीच खबर है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 7 पहुँच गयी है।

मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती 2 और मरीजों में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। राज्य के पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के अनुसार महाराष्ट्र में अब 7 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए तैयार है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ने कहा की, “डब्ल्यूएचओ का जनादेश सार्वजनिक स्वास्थ्य है। लेकिन हम इस COVID19 महामारी के सामाजिक और आर्थिक परिणामों को कम करने के लिए सभी क्षेत्रों में कई भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं।”

वहीं विदेश मंत्रालय की तरफ से कोरोनावायरस से लड़ने के लिए एक एडीशनल सेक्रेट्री लेवल के अधिकारी को नोडल ऑफीसर बनाया गया है। यह अधिकारी दुनिया स्तर पर इस मामले को लेकर होने वाली सभी गतिविधियों पर अपनी नजर रखेंगे।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “कोरोनावायरस के चलते एयर इंडिया ने इटली और कोरिया के लिए 25 और 28 मार्च तक के लिए रद्द कर दी है।”

वही कोरोनावायरस से ईरान में 63 और लोगों की मौतें हुई है अब तक ईरान में 354 लोगों की जानें जा चुकी है। वही कोरोनावायरस के अब तक 119,471 मामलों में से 66,666 पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

Check Also

‘बड़ी खबर- नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ सहित 15 जिले सील, योगी सरकार ने सख्त किये नियम’

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन खोलने की स्थिति को साफ़ करने के बाद अब योगी सरकार …