कोरोना वायरस, नार्मल व्यक्ति को भी न करे ‘लिप किस’ चाहे प्रेमिका हो या वाइफ

इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस जैसे दुश्मन से लड़ रही है, जिसकी वजह से अकेले चीन में 3000 से अधिक लोगो की मौत हो चुकी है। और हज़ारों लोग अभी भी इस बीमारी से पीड़ित हैं। साथ ही कोरोना का असर अब भारत में दिखाई देने लगा है, कई मामले सामने आ चुके हैं। कुछ देशों में इस बीमारी के कारण लोगों को किस करने पर भी बैन लगा दिया गया हैं। यूरोपियन देशों में एक दूसरे के गालों पर किस करके अभिवादन करने की परंपरा प्रचलित है । कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों से इस परंपरा को छोड़ने का अनुरोध किया गया है और ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क कम बनाने की अपील की गई है।

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, स्विटजरलैंड के हेल्थ मिनिस्टर एलेन बरसेट ने 1 मार्च को ये बातें कही। फ्रांस के पड़ोसी देश स्विटजरलैंड में ये सामान्य है कि महिलाएं और पुरुष सभी एक दूसरे के गालों पर पर किस करके उनका अभिवादन करते हैं। एलेन बरसेट ने एक अखबार से बातचीत में बताया कि सामाजिक रूप से एक दूसरे से दूरी बनाए रखना वायरस से बचाव का एक बेहतर तरीका है । फ्रांस की हेल्थ मिनिस्टर ओलिवियर वेरन ने शुक्रवार को सलाह जारी करते हुए कहा था कि लोगों को हैंडशेक भी करना छोड़ देना चाहिए ।

कोरोनावायरस के कारण इन देशों में इस काम पर लगा प्रतिबंध, जानिए !दोस्तों, आज यदि पूरा देश की किसी दुश्मन से लड़ रहा है तो वो हैं कोरोना वायरस, जिसके कारण चीन में अब तक करीब 3000 लोगों की मौत हो चुकी हैं और कई लोग इससे अभी पीडित हैं ।

Check Also

महिलाओं का शरीर बच्चेदानी खराब होने से पहले, देता है ये 3 संकेत..

आज की इस भागदौड़ वाली लाइफ में बच्चेदानी ख़राब होने की समस्या महिलाओं में तेजी …