कोरोना वारियर्स: हनीमून छोड़कर ड्यूटी पर लौटी दुल्हन, पति को है अपनी डॉक्टर दुल्हन पर गर्व

राजस्थान: जहाँ पूरा देश एकजुट होकर कोरोना से लड़ रहा है इसी बीच 19 मार्च को शादी करके घर आये कपल ने परंपरा तोड़कर कोरोना संक्रमण से लोगों की जान बचाने के लिए मैदान में उतर गए। डॉ. अनिसा सिंह जो एनस्थीसिया की सेकंड इयर रेजीडेंटने पीबीएम हॉस्पिटल के सर्जरी रेजीडेंट डॉ. साहिल मिढ़ा से शादी की है।

लेकिन इस मुश्किल घड़ी में देश की सेवा करने के लिए शादी का चूड़ा, मंगलसूत्र उतारकर ड्यूटी पर लौट आई है। जब इसका पता चला तो अनिसा से घर वाले बेचैन हो गए। क्यूंकि पंजाबी परंपरा के अनुसार सवा साल तक दुल्हन शादी का चूड़ा नहीं उतारती है। लेकिन देश के लिए सब कुर्बान करना सही समझा।

डॉ. साहिल मिढ़ा तथा डॉ. अनिसा दोनों कोरोना संक्रमण के मरीजों का इलाज कर रहे हैं। कपल ने बताया की ड्यूटी पूरी होने के बाद 14 दिनों तक दोनों को होम क्ववारेंटाइन में रहेंगे। डॉ. साहिल का कहना है उन्हें अपनी पत्नी पर गर्व है।

अब तक देशभर में कुल 7447 कोरोना मामलों की पुष्टि हुई है। जिसमे से 643 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं। वही अभी तक कोरोना की वजह से 239 लोगो की जाने गयी है।

लव अग्रवाल ने यह भी बताया की रेलवे ने 3,250 बोगियों को क्वारंटाइन डिब्बों में तब्दील किया है। कुल 5,000 डिब्बों को क्वारंटाइन डिब्बों में बदलने का टारगेट है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी लव अग्रवाल ने यह भी जानकरी दी की 49,000 वेंटिलेटर की खरीद की जा रही जबकि भारत में 20 कंपनियां पीपीई बना रही है। पीपीई, मास्क और वेंटिलेटर की आपूर्ति अब शुरू हो गई है।

इसी बीच भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलो के बाद ओडिशा ने देशभर में लगे लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। लॉकडाउन को बढ़ाने वाला ओडिशा पहला राज्य बन गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मोदी सरकार से अपील की है कि 30 अप्रैल तक ट्रेन और हवाई सेवा शुरू न की जाए।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …