भारत में कोरोना ने की हालत ख़राब जिसका डर था वही हुआ, जामनगर में कोरोना से 14 महीने के बच्चे की मौत

एक बड़ी खबर आई है, गुजरात के जामनगर जिले से जहां कोरोना वायरस संक्रमण से एक 14 महीने के बच्चे की मौत हो गई। रविवार को ही बच्चे में कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। अब मेडिकल ऑफिसर इस बात का पता लगाने में जुटे हुए हैं कि किसके संपर्क में आने से बच्चे को संक्रमण हुआ।

कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद बच्चे को वेंटिलेटर पर रखा गया था, अधिकारियों ने कहा कि बच्चे के माता पिता दरेड़ गांव के जिस क्षेत्र में रहते हैं उसे पूरी तरह बंद कर दिया गया है। आपको बता दें कि जामनगर में कोरोना वायरस संक्रमण का यह पहला मामला है। स्वास्थ्य प्रशासन अब यह पता लगाने का प्रयास में लगा हुआ है कि, किसके संपर्क में आने से बच्चे को संक्रमण हुआ।

इस मामले पर जामनगर के कलेक्टर रवि शंकर ने बताया था कि चूंकि बच्चे के माता पिता सामान्य मजदूर हैं और उन्होंने हाल फिलहाल में कोई विदेश यात्रा नहीं की थी इसलिए स्वास्थ्य अधिकारी संक्रमण के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने ने कहा था कि, “बच्चा उत्तर प्रदेश के एक मजदूर दंपति का बेटा है. वे जामनगर शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित दरेड़ औद्योगिक क्षेत्र में रहते हैं और कारखाने में मजदूरी करते हैं. वे बहुत समय से क्षेत्र से बाहर नहीं गए इसके बावजूद उनके 14 महीने का बेटा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया.”

शंकर ने कहा कि बच्चे की हालत बिगड़ने के बाद उसके माता पिता उसे शनिवार को सरकारी अस्पताल लेकर आए थे. रविवार को बच्चे के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …