अमेरिका में कोरोना का कोहराम, मरने वालों की संख्या पहुँची 10000 के पार

कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में मरने वालो की संख्या बढ़कर 10 हजार से ज्यादा हो गयी है। वही कोरोना की वजह से दुनियाभर में 70 हजार से ज्यादा मौते हुई है जिसमे इटली भी शामिल है। बतादे की आज ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी हॉस्पिटल में भर्ती हो चुके है उन्हें लगातार कोरोना के लक्षण दिखाए दे रहे थे।

इस कोरोना महामारी ने अब तक 70 हजार से ज्यादा लोगो की जाने ले चूका है। हालांकि यूरोप के कुछ देशों में सुधार देखने को मिले है। इसी बीच दुनिया पर आर्थिक मंदी का बादल मडरा रहा है। कोरोना वायरस की वजह से अकेले 50 हजार मौते केवल यूरोप में हुई है।

यूएसए टुडे में छपी खबर के मुताबिक, कोरोना का हॉटस्पॉट बने न्यूयॉर्क से कुछ आशा जगी हैं। ट्रंप ने पहले ही आगाह किया था की आने वाले दिन और भयानक हो सकते है।

इसी बीच खबर है की अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से मदद माँगी है। ट्रंप ने कहा की उन्होंने शनिवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर उनसे हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा को अमेरिका भेजने के लिए अपील की है।

क्यूंकि माना जा रहा है की कोरोना वायरस के मरीजों को ठीक करने में मलेरिया की दवा का उपयोग कारगर साबित हुआ है। डेली न्यूज कांफ्रेंस में व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कहा, “मैंने आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी से बात की. वे बड़ी मात्रा में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन बनाते हैं. भारत इसपर गंभीरतापूर्वक ध्यान दे रहा है.”

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …