कोरोना का ऐसा खौफ की दुकानदार हाथ में नहीं ले रहे पैसे, डेटोल से भरी बाल्टी में डलवा रहे पैसे, फिर धुप में सूखा रहे पैसे

नई दिल्ली: कोरोना वायरस पूरी दुनिया में आतंक मचा चूका है। अब तक पूरी दुनिया में कई लाख लोग इस वायरस के शिकार हो चुके है। भारत में इस संक्रमण को रोकने के लिए 21 का लॉक डाउन किया गया है। वही इस कोरोना वायरस से लोग इतना डर चुके है की लोगो से हाथ मिलाना तो दूर लोग पैसे तक हाथ से पकड़ना सही नहीं समझ रहे है।

ऐसा मामला बहरी जिले में देखने को मिला है जहाँ के व्यापारियों ने लोगो से हाथ में पैसा लेना बंद कर दिया है। कुछ किराना दुकानदार लॉक डाउन के दौरान निर्धारित समय पर दुकान खोलते हैं तो काउंटर के पास ही एक बाल्टी में डेटोल भरकर लोगो से पैसे उस बाल्टी में डालने के लिए बोलते है। तब जाकर लोगो को सामान देते है।

वही दुकान बंद करते समय नोट को बाल्टी से निकालकर धूप में सुखाते हैं फिर काउंटर में रखते हैं। उनका कहना है की देश तथा खुद को सुरक्षित रखना है तो ऐतिहात तो बरतना ही होगा।

बहरी के किराना दुकानदार महेश किराना स्टोर के संचालक महेश ने बताया की, जरुरत की खरीदी के लिए तरह-तरह के लोग आते हैं। प्रशासन द्वारा तय की गयी दूरी में खड़ा कर सामान देते है और पैसे हाथ में लेने की बजाय डेटोलयुक्त पानी भरकर रखी बाल्टी में डालने के लिए कहते है। इससे कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कम हो जाता है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …