Coronavirus: ओडिशा ने देशभर में लगे लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया, ये फैसला लेना वाला पहला राज्य बना

Coronavirus की भयंकर तबाही के बीच ओडिशा ने देशभर में लगे लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। ऐसा करने वाला ओडिशा देश का पहला राज्य बन गया है। ऐसा करने के साथ साथ ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने मोदी सरकार से अपील की है कि 30 अप्रैल तक ट्रेन और विमान सेवा शुरू न की जाए। फ़िलहाल पुरे देश में 14 अप्रैल तक 21 दिनों का लॉकडाउन है।

अब लोगों में इस बात की चर्चा है कि इसकी अवधि बढ़ाई जाएगी, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बातचीत में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की बात कही थी।

उत्तराखंड सरकार ने भी कोरोना पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए बीते बुधवार को 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन बढ़ाने की संस्तुति केंद्र सरकार को भेजने की बात कही। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कैबिनेट बैठक के बाद बताया, ‘कोरोना वायरस (COVID-19) के दृष्टिगत ई-कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मुख्यमंत्री, मंत्री और समस्त विधायकों के वेतन में 30 प्रतिशत कटौती, कोविड-19 फंड के लिए किया जाएगा तथा आगामी दो वर्षो में विधायक निधि के अन्तर्गत एक-एक करोड़ रुपये की कटौती कोविड-19 फन्ड के लिए की जाएगी. प्रदेश में कोरोना संक्रमित जमातियों की संख्या बढ़ने के कारण कोरोना वायरस कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन बढ़ाने की संस्तुति केंद्र सरकार को भेजी जाएगी.’

मौजूदा वक़्त में देश में, 5,734 कोरोना मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें 166 लोगो की मौत हो गई हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …