coronavirus, सरकार की लापरवाही से दुखी होकर डॉक्टर ने कहा, मेरी कब्र पर ‘मास्क’ पहुंचा देना, क्योंकि काम के वक्त तो मिला नहीं

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देशव्यापी नाकेबंदी और ताली-थाली बजाओ कार्यक्रम को इतने भव्य अंदाज़ में पेश गया कि किसी का ध्यान सरकारी लापरवाही और कमियों की ओर नहीं गया। देश के लोगो ने ताली-थाली बजाकर कोरोना से निपटने वाले कर्मवीरों का शुक्रिया तो अदा किया, लेकिन किसी ने सरकारी लापरवाही के चलते इन कर्मवीरों को होने वाली तकलीफों पर दिहान नहीं दिया। किसी ने इस भव्य कार्यक्रम के बीच सरकार से ये सवाल नहीं किया कि इन वीरों को कोरोना से लड़ने के लिए क्या हथियार दिए गए है।

भले ही ये सवाल मीडिया द्वारा ना किए गए हों और सरकार ने इनके जवाब ना दिए हों। लेकिन हकीकत ये है कि ये सवाल ज़रूरी हैं। और अब ये सवाल सरकार के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता हैं। दरअसल, कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज करने वाले डॉक्टर्स लगातार सोशल मीडिया के ज़रिए अस्पतालों में सरकार की ओर से बरती जाने वाली लापरवाही को उजागर कर रहे हैं। डॉक्टर्स दवारा बताया जा रहा हैं कि सरकार किस तरह से इतनी खतरनाक बीमारी को हल्के में ले रही है और इससे निपटने के लिए गंभीरता नहीं दिखा रही है।

इनका कहना है कि सरकार अपनी लापरवाही से डॉक्टर्स और अस्पताल कर्मचारियों की ज़िन्दगी को ख़तरे में डाल रही है। पीजीआईएमएस रोहतक की डॉक्टर कामना कक्कर ने दावा किया है कि कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर्स और अस्पताल कर्मियों को सरकार की ओर से सेफ्टी किट मुहैया नहीं कराई जा रही है। जिससे वायरस इलाज करने वाले डॉक्टर्स में भी फैल सकता है।

डॉक्टर कामना कक्कर ने कई ट्वीट्स कर बताया कि सरकार की ओर से अस्पताल कर्मियों को एन-95 मास्क और दस्ताने नहीं दिए जा रहे। जिससे अस्पताल कर्मियों की जान को ख़तरा हो सकता है। डॉक्टर कक्कर ने सीएनएन की एक खबर का हवाला देते हुए कहा कि इटली पहले ही इस तरह की लापरवाही का अंजाम भुगत रहा है। इसलिए सरकार को इसपर ध्यान देना चाहिए।

डॉक्टर कक्कर ने अपने ट्वीट में आगे राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केंद्र के स्वास्थ्य मंत्री समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पत्रकार अंजना ओम कश्यप को टैग करते हुए लिखा कि, उनकी कब्र पर मास्क पहुंचा देना क्योंकि काम के वक्त तो मिला नहीं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …