‘Coronavirus Update: कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या भारत में पहुँची 415, अब तक 7 की मौत’

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मरीज भारत में बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ मंत्रालय की तरफ से आई ताजा जानकारी के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 415 हो गई है। वही इस वायरस से मरने वालों की संख्या भी 7 हो गई है। बता दे कि भारत सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे भारत में लॉकडाउन का ऐलान किया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, “देश में कुल पॉजिटिव कोरोनावायरस मामलों की संख्या 415 और 7 मौतें हुई है।”

बता दें कि रविवार को देशभर में जनता कर्फ्यू के बाद दिल्ली में 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 30 हो गई है। जिनमें से 23 अभी हाल ही में विदेश से लौटे हैं जबकि 7 अन्य लोग इनके ही परिवार के सदस्य हैं। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी बात कही है।

लॉकडाउन के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा की किराना स्टोर, बेकरी, अस्पताल, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप और आवश्यक सेवा प्रदान करने वाले अन्य प्रतिष्ठान दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान कार्य करना जारी रखेंगे।

बता दें कि भारत में अब तक कोरोना वायरस के 415 मामले सामने आ चुके हैं। वही अब तक देश में 7 मौतें हो चुकी हैं। केंद्र सरकार की सलाह पर जिन 75 जिलों में लॉकडाउन किया गया है वहां कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज सबसे ज्यादा पाए गए हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …