Coronavirus Update: कई जगह प्लेटफॉर्म टिकट के बढे दाम, मुंबई-दिल्ली राजधानी सहित 80 ट्रेनें कैंसिल

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। दानापुर रेल मंडल ने पब्लिक को कम करने के लिए 12 स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट को 50 रुपये कर दिया है। जिसमें पाटलिपुत्र, पटना, दानापुर, राजेंद्र नगर, पटना साहिब, बख्तियारपुर, बाढ़, आरा, मोकामा, जहानाबाद, बिहारशरीफ और राजगीर शामिल है। यह आदेश 19 मार्च 2020 की रात से लागू किया जाएगा।

इसके अलावा मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई शहरों में भी प्लेटफार्म टिकट को 50 रुपये कर दिया है। पश्चिम रेलवे ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पब्लिक कम करने के लिए यह फैसला लिया है। वही मध्य रेलवे ने मंगलवार को महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस सहित 23 लंबी दूरी की ट्रेनों को कैंसिल करने का ऐलान किया है। इसमें ज्यादातर ट्रेन पुणे सेक्टर की शामिल है।

मुंबई को नई दिल्ली से जोड़ने वाली छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस 20, 23 27 और 30 मार्च अप तथा डाउन 21, 24, 26 और 31 मार्च को कैंसिल रहेगी। वही लोकमान्य तिलक टर्मिनस, निजामाबाद एक्सप्रेस अप और डाउन 31 मार्च से 29 मार्च तक कैंसिल रहेगी।

इसके अलावा मुंबई से कोलकाता को जोड़ने वाली हावड़ा-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस अप और डाउन 24 मार्च से 1 अप्रैल के लिए रद्द रहेगी। इसके अलावा रेलवे ने मंडल रेल अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर कहा है कि इंडियन रेल में किसी भी ऐसे कैटरीन कर्मचारी को खानपान की सेवा में ना लगाएं जिसे सर्दी जुकाम या सांस लेने में दिक्कत होगी।

अधिकारियों के मुताबिक मध्य रेलवे ने 23, दक्षिण मध्य रेलवे ने 29, पश्चिम रेलवे ने 10, दक्षिण पूर्वी रेलवे ने 9 और उत्तर रेलवे ने 5 ट्रेनें कैंसिल की है। रद्द की गई ट्रेनों की लिस्ट में कुछ लंबी दूरी की चर्चित ट्रेने भी शामिल है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …