Coronavirus Update: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में नीतीश सरकार ने फ्री कर दी बिहारवासियों के लिए यह चीज

बिहार: कोरोना वायरस के बढ़ते चैन को रोकने के लिए बिहार में 31 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है। इसी लॉकडाउन के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने अपने ऐलान में कहा की अगले एक महीने तक जिन लोगों के पास राशन कार्ड है उन बिहारवासियों को मुफ्त राशन दिया जाएगा।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा- “राशन कार्ड रखने वाले परिवारों को 1 महीने के लिए मुफ्त राशन मिलेगा और पेंशनरों को 3 महीने की पेंशन अग्रिम मिलेगी। लॉकडाउन क्षेत्रों में राशन कार्ड रखने वाले प्रत्येक परिवार को 1000 रुपये मिलेंगे। कक्षा 1 से 12 वीं कक्षा के छात्रों को 31 मार्च तक छात्रवृत्ति मिलेगी।”

सीएम नीतीश कुमार के हवाले से न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “बिहार में सभी डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को प्रोत्साहन के रूप में मूल वेतन के साथ एक महीने के बराबर राशि मिलेगी।”

बता दे की भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 433 हो गयी है। जिसमे से 23 को डिस्चार्ज किया गया है और 7 की मौत हुई है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 22 मार्च की मध्य रात्रि से 31 मार्च की मध्यरात्रि तक सभी यात्री ट्रेन और अंतरराज्यीय बस सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले हफ्ते ऐलान किया था की कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज का खर्च राज्य सरकार उठाएगी। यही नहीं, इस बीमारी से मौत होने पर मरीज के परिजनों को 4 लाख रुपये का मुआवजा भी देगी।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …