(PC-ANI)

‘गऊ-मुत्र और गोबर से ठीक हो सकता है कोरोनोवायरस: BJP MLA सुमन हरिप्रिया’

भारत सरकार की जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के दो मामले सामने आए हैं एक दिल्ली और दूसरा तेलंगाना में, मीडिया खबरों के अनुसार दोनों को अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है और दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है। वही अब भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगो की संख्या 5 हो गयी है। वही असम विधानसभा में भाजपा विधायक सुमन हरिप्रिया ने बताया की गऊ-मुत्र और गोबर के उपयोग से कोरोनोवायरस का इलाज किया जा सकता है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “असम विधानसभा में भाजपा विधायक सुमन हरिप्रिया ने कहा की, मेरा मानना है कि गऊ-मुत्र (गौ-मूत्र) और गोबर (गाय-गोबर) का उपयोग कोरोनोवायरस के इलाज के लिए किया जा सकता है।”

इससे पहले तीन मामले केरल से सामने आए थे जो चीन से लौटे थे। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति का इलाज दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में किया जा रहा है जो हाल में इटली से लौटा था।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, भारत सरकार ने बताया की कोरोना वायरस के दो और मामले, नई दिल्ली और तेलंगाना से सामने आये है। दोनों रोगी स्थिर हैं और बारीकी से निगरानी की जा रही है।

वहीं तेलंगाना में कोरोना वायरस के मामले की पुष्टि होने के बाद न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया की, हमने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठकें की हैं और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठा रहे हैं। राज्य सरकार इस मुद्दे पर सतर्क है।”

बतादे कि यूरोप में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस का मामला इटली में सामने आया है इटली में कोरोना वायरस की वजह से 34 लोगों की मौत हो गई है जबकि 1694 मामले सामने आए हैं।

वही तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति हाल ही में दुबई से लौटा था। न्यूज़ एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, कोरोना वायरस को रोकने के लिए भारत में 21 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर दो हजार से ज्यादा लोगों की जांच की गई है। वहीं भारत सरकार ने चीन के वुहान शहर में फंसे भारतीयों को एयरलिफ्ट करके भारत लाया गया है और उन्हें सेना और आईटीबीपी के छावला और मानेसर कैंप में निगरानी में रखा गया है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …