COVID-19: महाराष्ट्र में कोरोना से हाहाकार, MP में भी बढ़ रहा संक्रमण- गुजरात सरकार हुई अलर्ट

0


COVID-19: महाराष्ट्र में कोरोना से हाहाकार, MP में भी बढ़ रहा संक्रमण- गुजरात सरकार हुई अलर्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: Twitter)

नई दिल्ली: देश के कुछ राज्यों में कोरोना (COVID-19) के नए मरीजों की संख्या एक बार फिर बढ़ने से चिंता बढ़ने लगी है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना के बढ़ते संकट के बाद एक बार फिर लॉकडाउन का खतरा मंडराने लगा है. राज्य के कुछ हिस्सों में पाबंदियां भी लगाईं गई हैं. महाराष्ट्र के साथ-साथ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और गुजरात (Gujarat) में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में में मरीजों की बढ़ती संख्या से गुजरात अलर्ट मोड में है. इस बीच गुजरात सरकार ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश की सीमाओं पर चेक पोस्ट स्थापित किए हैं ताकि इन राज्यों से COVID-19 लक्षणों के लिए राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा सके.

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकारें सतर्क हो गई हैं. इस बीच केरल और चार अन्य राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में हो रही तेज बढ़ोतरी के काह्लते तमिलनाडु सरकार ने भी केरल से लगे सीमावर्ती जिलों में निगरानी बढ़ा दी गयी है और उड़ानों से आने वाले सभी लोगों के लिए आरटी-पीसीआर जांच को जरूरी बना दिया गया है. Maharashtra: कोरोना का बढ़ रहा कहर, बिना मास्क के घूम रहे लोग- उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां.

गुजरात में बने चेक पोस्ट:

महाराष्ट्र के अलावा केरल, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में संक्रमण के रोजाना मामले बढ़ रहे हैं. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिख कर कोविड-19 टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने पर जोर दिया है. मंत्रालय ने कहा है कि काफी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को टीका लगाया जाना अभी भी बाकी है.

वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि टीकाकरण कार्यक्रम और उचित दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन किया जाए तो लोगों की आवाजाही पर बड़े पैमाने पर प्रतिबंध लगाए बिना कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को रोका जा सकता है.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।