पाकिस्तान में स्थित ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भीड़ ने किया पथराव, भारत सरकार लिया ये फैसला

पडोसी मुल्क पाकिस्तान में एक गुरुद्वारे को निशाना बनाकर कुछ लोगो ने पथराव दिया है। बताया जा रहा है कि मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगो दवारा ऐसा किया गया है। हमले के दौरान गुरुद्वारे में सिख समुदाय के कुछ लोग मौजूद थे। पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हुई इस घटना को लेकर भारत सरकार ने नाराजगी जाहिर की और कहा है कि, आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

बताया जा रहा है कि गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हमला करवाने के लिए मोहम्मद हसन नामक युवक और उसके परिवार ने उकसाया है। हसन नामक इस युवक ने कथित तौर पर एक सिख लड़की जगजीत कौर का अपहरण भी किया था फिर उससे जबरन शादी की थी। शुक्रवार को हुई गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हमले की कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किए गए है। काफी लोगों ने इन वीडियो को शेयर भी किया साथ ही भारत सरकार ने इस घटना को लेकर कहा, “पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर किए गए हमले को लेकर हम चिंतित हैं. अल्पसंख्यक सिख समुदाय पर ननकाना साहिब के पवित्र शहर में हमला किया गया, जो संज्ञान लेने का विषय है. भारत इस घटना की कड़ी निंदा करता है. हमने पाकिस्तान सरकार को इस मामले पर कड़ी कार्रवाई करने और सिखों को सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है. इसमें जो भी लोग शामिल थे उन पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.”

मनजिंदर सिंह जोकि अकाली दल के विधायक है उन्होंने इस घटना का एक वीडियो भी शेयर किया। इस मामले में उन्होंने बताया कि मुस्मिल समुदाय की भीड़ ने गुरुद्वारे के बाहर आकर पत्थरबाजी की और सिख विरोधी नारे लगाए. इस घटना को लेकर मनजिंदर सिंह ने पीएम इमरान खान से सख्त करवाई की मांग की।

घटना को लेकर काफी लोग चिंतित है साथ ही इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट किया। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से अपील की है कि इस घटना में जल्द कार्रवाई करें। अमरिंदर सिंह ने कहा कि गुरुद्वारे में श्रद्धालुओं को सुरक्षा मुहैया कराई जाए और इस ऐतिहासिक गुरुद्वारे को इसके आसपास रहने वाली गुस्साई भीड़ से बचाएं.

जब हमले की खबर पुलिस को मिली तो पाकिस्तान पुलिस ने मौके पर जाकर कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना से पाकिस्तान में रहने वाले सिख काफी गुस्से दिखाई दिए हैं।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …