भीड़ ने गो-हत्या के शक में आदिवासियों को बेरहमी से पीटा, एक की हुई मौत

0
293
Loading...

झारखंड: झारखंड के गुमला जिले के झुमरो गांव के चार लोगो को गो-हत्या के शक में बुरी तरह पीटा जिसमे एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। यह घटना 10 अप्रैल बुधवार की रात डुमरी पुलिस स्टेशन से कुछ किलोमीटर दुरी पर हुई। फ़िलहाल पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार, 10 अप्रैल की रात झुमरो गांव के आदिवासी समुदाय के चार लोग एक मरे हुए सांड का मांस काट रहे थे उसी रात जयरागी गांव के कुछ लोग छत्तीसगढ़ से वापस आ रहे थे। उन्होंने देखा की कुछ लोग गाय को मार रहे है। जिसके बाद उन लोगो को मारने लगे। पीटने के बाद जयरागी गांव के लोग उन आदिवासीयो को अपने साथ डुमरी पुलिस स्टेशन ले आये।

जिसमे से घायल एक आदिवासी की तबियत अचानक ख़राब हो गयी। जिसे इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले गए जहाँ डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। छोटा नागपुर रेंज के डीआईजी होमकर अमोल वेनुकांत ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया की यह घटना छत्तीसगढ़ के सीमा रेखा के पास डुमरी पुलिस स्टेशन से करीब 20 किलोमीटर दूर घटी है।

डीआईजी ने आगे कहा की, इस घटना के सम्बन्ध में जब गांव वालों से पूछताछ की गयी तो मालूम हुआ की बैल की मौत प्राकृतिक कारणों की वजह से हुई थी। आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्जकर उनकी गिरफ़्तारी के लिए एक टीम बनायीं गयी है।

Loading...