दिल्ली में CRPF जवान की कोरोना से मौत, 1 सप्ताह पहले हुआ था अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली: पिछले हफ्ते सीआरपीएफ का एक जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया था जिसकी मंगलवार को मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस से मरने वाले जवान की उम्र 55 साल बताई गई है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि सीआरपीएफ के दिल्ली स्थित बटालियन में तैनात 15 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

वहीं एक अन्य अधिकारी ने बताया कि यह जवान सीआरपीएफ के 31वीं बटालियन के हैं जिसमें 9 जवान बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। न्यूज़ एजेंसी एनआईए के अनुसार, “केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान जाँच में कोरोना संक्रमित पाया गया था और पिछले सप्ताह दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसका निधन हो गया है।”

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों को अलग किया गया है और उन्हें मंडावली के एक अस्पताल में एडमिट किया गया है। बटालियन के करीब 12 और जवानों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं और उनकी जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

स्पष्ट जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि इस बटालियन के जवानों की उस वक्त जांच कराई गई जब पिछले हफ्ते बटालियन का एक हेड कान्स्टेबल जाँच में कोरोना संक्रमित पाया गया। हेड कान्स्टेबल जम्मू- कश्मीर के कुपवाड़ा में तैनात 162वीं बटालियन का हिस्सा है जो नर्सिंग कर्मी के तौर पर कार्यरत है। नोएडा छुट्टी पर आया हुआ था। हेड कॉन्स्टेबल को 31वीं बटालियन जाने से पहले जाँच के लिए कहा गया था और हेड कॉन्स्टेबल 21 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाया गया था।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …