Cyclone Amphan Update: बंगाल में 5500 मकान क्षतिग्रस्त, 2 की मौत तथा 2 गंभीर रूप से घायल, रेस्टॉरेशन का काम युद्ध स्तर पर शुरू

नई दिल्ली: ओडिशा और बंगाल में चक्रवात अम्फान की वजह से लगातार तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। तूफान अम्फान की वजह से बंगाल में दो लोगों की मौत की खबर भी सामने आ चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार, ओडिशा और बंगाल में एनडीआरएफ की 41 टीमों को लगाया गया है।

बशीरहाट के उप-मंडल अधिकारी बिबेक वासमे ने जानकारी दी है की, चक्रवात अम्फान की वजह से पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में 5500 मकान क्षतिग्रस्त हुए है 2 लोगो की मौत भी हुई है तथा 2 लोग गंभीर रूप से जख्मी है।

एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान के हवाले से न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने बताया है की कोलकाता, पश्चिम बंगाल में सड़क से पेड़ो को हटाने का काम जारी है।

उन्होंने आगे बताया की, कोलकाता, पश्चिम बंगाल में एयरपोर्ट रोड पर एनडीआरएफ के कर्मियों द्वारा बहाली का कार्य तेज़ी से किया जा रहा है।

वही बुधवार 13 मई को भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी दी थी की बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व इलाके में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा। जिसकी वजह से ‘चक्रवाती तूफान’ आ सकता है। वही भारत मौसम विज्ञान विज्ञान विभाग के महानिदेशक एम महापात्र ने सोमवार को बताया की चक्रवात ‘अम्फान’ भयानक होता जा रहा है और ज्यादा तबाही मचा सकता है।

भारतीय मौसम विभाग ने बताया की, दक्षिण अंडमान सागर और बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व इलाके में निम्न दबाव बनने की वजह से ‘चक्रवाती तूफान’ आ सकता है। इस कम दबाव के क्षेत्र का नामकरण अम्फान रखा गया है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …