File Photo

Cyclone Nisarga: मुंबई से 150 किलोमीटर दूर है ‘निसर्ग’ चक्रवाती तूफान, 120 KM घण्टे की रफ्तार पकड़ मचा सकता है तबाही

मुंबई: बुधवार 3 जून 2020 को महाराष्ट्र और गुजरात के समुद्री तट से टकराने वाले ‘निसर्ग’ चक्रवात की स्पीड 100-110 किलोमीटर प्रतिघंटा रहने की उम्मीद है। जो हवा की रफ़्तार बढ़कर 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसके अलावा मुंबई तथा अन्य तटीय क्षेत्रों में अधिक बारिश के साथ तूफान आने की उम्मीद जताई गयी है। मौसम विभाग के अनुसार, ‘निसर्ग’ चक्रवाती तूफान अभी मुंबई से करीब 150 किलोमीटर दूर है।

उधर ‘निसर्ग’ चक्रवात को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी तथा दमन दीव दादरा और नगर हवेली के प्रशासक प्रफुल्ल के. पटेल से चक्रवात की स्थिति को लेकर बात की.’’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘निसर्ग’ चक्रवात को लेकर महाराष्ट्र तथा गुजरात के मुख्यमंत्रीयो उद्धव ठाकरे और विजय रूपाणी से बात कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “भारत के पश्चिमी तट के कुछ हिस्सों में चक्रवात की स्थिति के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया। सभी के कल्याण के लिए प्रार्थना करना। मैं लोगों से हर संभव सावधानी और सुरक्षा उपाय करने का आग्रह करता हूं।”

Check Also

वाराणसी: मास्क के लिए टोकने पर भाजपा नेता और बेटों ने दरोगा-सिपाहियों को पीटा

वाराणसी: ऐसा लग रहा है जैसे पुलिस का डर ही लोगों के जेहन से खत्म …