असम डिटेंशन कैंप में रखे गए एक व्यक्ति की मौत, अब तक यहां मरने वालो की संख्या 29

पीएम मोदी दवारा लागु किए गए नागरिकता संशोधन कानून को लेकर एक तरफ पुरे भारत बवाल मचा हुआ है। वहीँ दूसरी एक खबर ये आई है कि असम में डिटेंशन कैंप में रखे गए एक और व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। ये सभी कैंप असम में अवैध प्रवासियों के लिए बनाए गए हैं। डिटेंशन कैंप में जिस व्यक्ति की मौत हुई है उसने गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (GMCH) में शुक्रवार को आखिरी सांस ली।

बताया जा रहा है कि व्यक्ति10 दिन से बीमार था। जिसके चलते हालत बिगड़ने और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इन डिटेंशन कैंप में रह रहे लोगों में अब तक 29 की मौत हो चुकी है। इन डिटेंशन कैंप में एक हजार लोग पंजीकृत हैं। मृतक व्यक्ति का नाम दुलाल पॉल था और वह सोनितपुर जिले के अलीसिंगा गांव का रहने वाला था।

मृतक व्यक्ति को 28 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस अनुसार दुलाल पॉल को 11 अक्टूबर, 2017 को डिटेंशन कैंप में लाया गया था। आपको बता दें कि इससे पहले अक्टूबर के महीने में इस कैंप में एक 65 साल के व्यक्ति की मौत हो गई थी। उस बुजुर्ग व्यक्ति के परिवार का कहना था कि वह मानसिक तौर पर बीमार था। आपकी जानकरी के लिए बता दें कि असम में 6 डिटेंशन कैंप हैं। जिनमे 2018 में 6 लोगों की मौत हुई थी।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …