कोरोना वायरस से चाइना में मरने वालों की संख्या पहुंची 2700 के पार, पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा खतरा

कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों की संख्या 2700 से अधिक पहुंच गई है। इसके अलावा वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 78000 से अधिक पहुंच गई है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बुधवार को बताया था कि कोरोना वायरस प्रभावित वुहान सिटी की स्थिति ‘चिंताजनक’ बनी हुई है भले ही वायरस प्रभावित मामलों की संख्या में कमी आई हो।

कोरोना वायरस अब भी पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रहा है। वही WHO का कहना है कि कोरोना वायरस के नए मामले चीन के बाहर अब बढ़ते जा रहे हैं। जिनेवा में विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस ने कहा था की, “कल पहली बार चीन में जितने मामले सामने आए उससे ज्यादा मामले चीन के बाहर सामने आए.”

मंगलवार तक संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी ने बताया था कि चीन में कोरोना वायरस के 411 नए मामले सामने आए जबकि चीन से बाहर 427 कोरोना वायरस के नए मामले देखे गए।

फ्रांस के 60 साल के एक शिक्षक भी कोरोना वायरस का शिकार हो गया जिसकी मौत भी हो गई। वही फ्रांस में कोरोनावायरस का यह पहला मामला बताया जा रहा है। पेरिस के अस्पताल में भी कोरोना वायरस की वजह से एक व्यक्ति की मौत हुई है इससे देश में मरने वाले की संख्या 2 हो गई है।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …