2 हजार के नकली नोटों के बंडलों के साथ दीपक मंडल गिरफ्तार, पाकिस्तान में छपी है नोट

0
54

दिल्ली:- दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। 32 साल के दीपक मंडल को नकली नोटों की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार मंडल के पास से दो-दो हजार के साढ़े सात लाख रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं। दीपक पश्चिम बंगाल के मालदा का रहने वाला है। दीपक यह तस्करी 12 साल से कर रहा है।

तस्करी में लीन दीपक ने बताया कि दिल्ली में अब तक वह करीब दो करोड़ के नकली नोट चला चूका है। इस मामले में दीपक को अलग-अलग राज्यों की पुलिस तीन बार गिरफ्तार भी कर चुकी है। 6 साल की सजा काटकर 2 साल पहले जेल से बाहर आया दीपक कई साल से बांग्लादेश बॉर्डर और पाकिस्तान में छपे जाली नोट दिल्ली और देश के दूसरे राज्यो में सप्लाई कर रहा है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि दीपक एक 2 हजार का जाली नोट 800 रुपए में खरीद कर उसे अपने फैलाये हुये नेटवर्क के जरिए आगे 1200 रुपए में बेचता था। पुलिस के मुताबिक, पाकिस्तान में जाली नोट को इतनी सफाई से छापते है कि असली और नकली में पहचान कर पाना मुश्किल है।

पुलिस उपायुक्त पीके कुशवाहा ने बताया कि हमें जानकारी मिली कि पाकिस्तान में छपे जाली नोट बांग्लादेश बॉर्डर के रास्ते पश्चिम बंगाल में भेजे जा रहे हैं। और नकली नोटों की तस्करी करने वाले उसे दिल्ली और बगल राज्यों में चला रहे है।

जाने कैसे होता है मुनाफा
दीपक अपने बनाये हुए नेटवर्क के जरिये 800 रु. में 2 हजार का एक नोट खरीदकर दिल्ली के अलावा देश के दूसरे राज्यों में 1200 रु. में बेच देता था। इस तरह उसे 2 हजार के एक नोट पर 400 रु. का फायदा होता था।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here