दिल्ली: एक ही परिवार के 31 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, पुलिस और स्वास्थ्य महकमे के फूले हाथ,पांव, पूरा इलाका सील

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मरीज लगातार मिलने से केंद्र और राज्य दोनों सरकारों की हालत ख़राब होती दिखाई दे रही है। शनिवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक ही परिवार के 31 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जब ये जानकारी पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे को मिली तो सुनकर उनके हाथ-पांव ही फूल गये।

शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी ब्लॉक सी में कोरोना वायरस के 31 मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने आनन-फानन में पूरा इलाका सील कर दिया। हालांकि जहांगीरपुरी का यह इलाका पहले से ही कंटेनमेंट जोन घोषित था लेकिन एक ही परिवार सभी 31 लोग कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इलाके में कुछ और कोरोना पॉजिटिव मिलने की आशंका जताई जा रही है। कहा जा रहा है कि इस क्षेत्र में कुछ दिनों पहले कोरोना से एक महिला की मौत हो गई थी। आज संक्रमित पाए गए ये लोग उस महिला और उसके परिवार से पहले से ही संपर्क में थे। हालांकि महिला के परिवार को पहले ही क्वारंटीन किया जा चुका था।

उत्तरी दिल्ली के डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट दीपक शिंदे ने कहा कि, जहांगीरपुरी के ब्लॉक सी में कोरोना वायरस के 31 नए मामले सामने आए हैं। इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। ये लोग कोरोना का शिकार हुई एक महिला के परिवार से जुड़े हैं।

राजधानी दिल्ली में तक कुल 1707 कोरोना पॉजिटिव केस आ चुके हैं। जिसमें से 67 मरीज शुक्रवार को आए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 911 मरीज अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। 27 मरीज आईसीयू में रखे गए हैं जबकि छह को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …