ANI

दिल्ली: देश की सबसे बड़ी सब्जी मंडी आजादपुर मंडी, आज से 24 घंटे खुलेगी, पहले ही दिन लगी ट्रकों की लंबी लाइन

कोरोना संकट के बीच दिल्ली सरकार ने देश की सबसे बड़ी सब्जी मंडी, आजादपुर मंडी के लिए नई व्यवस्था तैयार की है। मंगलवार यानी आज से आजादपुर मंडी 24 घंटे खुलेगी। यहां सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक सब्जी-फलों की एक साथ बिक्री की जाएगी जबकि रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक मंडी के अंदर ट्रकों की आवाजाही हो सकेगी।

लोगों की ‘भीड़’ मंडी में काम करने के लिए हर 4 घंटे के ब्रेक पर 1000 टोकन जारी किए जाएंगे यानी कि 4 घंटे के अंतराल में मंडी के अंदर एक हजार से ज्यादा खरीदार नहीं रहेंगे जिससे मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके, आज मंडी खुलने के पहले ही दिन ट्रकों की लंबी कतार देखने को मिली है।

राजधानी दिल्ली में सब्जी-फलों की बढ़ती कीमत और किसानों को उपज का सही मूल्‍य मिलने की काफी शिकायतें आ रही है। जिसपर दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है कि. पिछले हफ्ते आजादपुर मंडी में बनाई गए व्‍यवस्‍था के अंतर्गत सुबह 6 बजे से लेकर 11 बजे तक सब्जियों की बिक्री हो रही थी जबकि दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक फलों की बिक्री की जा रही थी।

इस सिस्टम के अंतर्गत केवल 4000 सब्जी खरीदार और इतने ही फल खरीदार पूरे दिन के दौरान मंडी के अंदर एक तय समय में आ-जा सकते थे लेकिन इस व्‍यवस्‍था में कई तरह की शिकायतें आने के बाद दिल्ली सरकार दवारा अब नई योजना बनाई गई है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …