file photo

दिल्ली: जहांगीरपुरी के एक ही ब्लॉक में मिले कोरोना 46 कोरोना मरीज़, इससे पहले सी ब्लॉक में मिले थे 31 मरीज़

देश में कोरोना संकट में बिकुल राहत वाली खबर नहीं आ रही है, बल्कि संक्रमित मरीज़ों को अकड़ा बढ़ता है जा रहा है। जिसमे संक्रमित प्रमुख राज्यों में दिल्ली भी है। दिल्ली में पॉजिटव केस की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आज जहांगीरपुरी में एक ही ब्लॉक से 46 कोरोना मरीजों पाए गए है। जिसके बाद पूरे इलाके को एहतियातन सील कर दिया गया है। डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने आज यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि जहांगीरपुरी के एच ब्लॉक के तीन लेन से कोरोना के कुल 46 पॉजिटिव केस की पहचान हुई है। इसके बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

लाइवहिन्दुस्तान में छपी खबर के अनुसार सभी पॉजिटिव पाए 46 मरीजों को दिल्ली के नरेला स्थित क्वारनटीन सेंटर ले जाया गया है। यह इस इलाके का तीसरा बड़ा मामला है। इससे पहले सी ब्लॉक में एक ही दिन 31 कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई थी।

वही दूसरी ओर दिल्ली लोधी कॉलोनी स्थित दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल में एक हवलदार के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कपं मचा हुआ है। जिसके बाद से यहां 65 से अधिक अफसर और जवानों ने खुद को सेल्फ क्वारंटाइन कर लिया है। साथ ही सवा सौ से ज्यादा अफसरों और जवानों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल भी भेजे गए हैं।

जिनकी रिपोर्ट आने में 72 घंटे का वक्त लगेगा, तब तक यह लोग क्वारंटाइन रहेंगे। यह भी पता लगाया जा रहा है कि, संक्रमित मिलने वाला हवलदार बीते दिनों कहां कहां गया था। इस हवलदार की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट सोमवार को ही आई थी। जांच में सामने आया कि उक्त हवलदार रोजाना 25-30 स्टाफ और अफसरों के सीधे संपर्क में था। फिलहाल 65 अफसरों और जवानों को उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट आने तक इसी हाल में वक्त गुजारना पड़ेगा।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …