दिल्ली लॉकडाउन के बीच दिल्‍ली पुलिस ने शाहीन बाग से उखाड़ा टेंट, कुछ लोगो को हिरासत में लिया

कोरोना वायरस की वजह से दिल्‍ली लॉकडाउन के बीच दिल्‍ली पुलिस ने शाहीन बाग में प्रदर्शन स्‍थल को खाली कर दिया है। बतादे की नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पिछले 3 महीने से ज्यादा समय के बाद वहां मौजूद सभी लोगों को मंगलवार को हटा दिया गया। इसके अलावा दिल्‍ली पुलिस ने जेसीबी की मदद से प्रदर्शन स्थल पर लगे टेंट भी उखाड़ दिए है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, डीसीपी साउथ ईस्ट ने जानकारी देते हुए बताया की, शाहीन बाग में धरना स्थल पर लोगों से अनुरोध किया गया था कि साइट को बंद कर दे क्योंकि लॉकडाउन कर दिया गया है। लेकिन उनके मना करने के बाद, उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई क्योंकि विधानसभा गैर-कानूनी थी। विरोध प्रदर्शन स्थल को साफ कर दिया गया है। कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।

कोरोना वायरस के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में पूर्ण लॉकडाउन के बीच दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग इलाके में प्रदर्शन स्थल को साफ़ किया। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

कोरोना वायरस को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में पूरी तरह से तालाबंदी के बीच जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) के बाहर पुलिस ने प्रदर्शन स्थल को साफ कर दिया। जेएमआई ने 21 मार्च को गेट नंबर 7 पर विरोध प्रदर्शन को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था।

गौरतलब है की कोरोना वायरस को थर्ड स्टेज में पहुंचने से रोकने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को 31 मार्च तक लॉकडाउन रखने का फैसला किया है। वही लॉकडाउन को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए दिल्ली पुलिस सख्ती बरत रही है।

Check Also

तमिलनाडु : नेवेली पावर प्लांट के बॉयलर में विस्फोट, 2 की मौत 17 अन्य घायल

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से 180 किलोमीटर दूर कुड्डालोर जिले में मौजूद नेवेली पावर प्लांट …