दिल्ली हिंसा में हत्या के शिकार हुए अंकित शर्मा के भाई का दावा, जय श्रीराम का नारा लगाने वालों ने किया था तलवारों से हमला

राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की मौत को लेकर अब उनके ही भाई ने बड़ा खुलासा किया है।
मारे गए अंकित शर्मा के भाई ने दावा किया गया कि उनकी हत्या जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे लोगों ने की थी और उनके हाथों में तलवारें थीं।

अमेरिकी अख़बार द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, अंकित के भाई ने कहा कि जब अंकित घर लौट रहे थे तो दंगाइयों के एक समूह ने उन पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया है और उन्हें पास की गली में ले गए। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने अंकित की हत्या की वे ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे और उनके हाथों में तलवारें थीं।

एक वॉल स्ट्रीट जर्नल को दिए गए टेलीफोन साक्षात्कार में अंकुर शर्मा ने कहा “वे पत्थर, छड़, चाकू और तलवारों से लैस होकर आए थे. वे ज़ोर-ज़ोर से ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे कुछ ने हेलमेट भी पहना रखा था। आप को बता दें कि अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि उन पर धारदार चाक़ू से वार किया गया था।

अंकुर ने आगे कहा कि जो लोग अंकित की मदद करने के लिए सामने आए उनपर दंगाइयों ने पत्थर और ईंटें फेंकना शुरू कर दिये। अगले दिन अंकित का शव एक नाले में मिला था। वहीं अब अंकित शर्मा के परिवारवालों ने आम आदमी पार्टी के नेता और पार्षद ताहिर हुसैन पर हत्या का आरोप लगाया है। ताहिर हुसैन के खिलाफ FIR भी दर्ज हो गई है।

अंकित के पिता ने आरोप लगाया है कि ताहिर हुसैन ने अपने निवास पर “गुंडे इकट्ठे किए थे, वे लोग छत से गोलियां चला रहे थे और लोगों पर पेट्रोल बम फेंक रहे थे। अंकित का परिवार चांद बाग के करीब खजूरी खास में रहता है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …